Sunday, May 19, 2024

गजब है WhatsApp का नया फीचर, अब आएगा फोटो और वीडियो शूट करने का असली मजा

वॉट्सऐप (WhatsApp) दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स का सबसे पसंदीदा इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप है। यूजर वॉट्सऐप से बोर न हो जाएं इसके लिए कंपनी नए-नए फीचर लाती रहती है। बीते कुछ हफ्तों में वॉट्सऐप के स्टेबल और बीटा वर्जन में कई नए फीचर्स की एंट्री हुई है। नए फीचर्स की इसी लिस्ट में अब एक नया नाम जुड़ गया है। इसका नाम – Camera zoom control है। इसमें कंपनी यूजर्स को जूम लेवल कंट्रोल करने के लिए अलग से बटन ऑफर कर रही है।

WABetaInfo ने शेयर किया स्क्रीनशॉट
वॉट्सऐप में आए इस नए अपडेट की जानकारी WABetaInfo ने दी। WABetaInfo ने अपने X अकाउंट से इस लेटेस्ट फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि वॉट्सऐप के इन-ऐप कैमरा ऑप्शन के रिकॉर्ड बटन के बगल में 1x बटन दिया गया है। इस नए बटन के आने से यूजर्स को रिकॉर्डिंग के दौरान जूम-इन और जूम-आउट लेवल को सेट करने में काफी आसानी होगी।

इन यूजर्स के लिए आया अपडेट
WABetaInfo ने इस लेटेस्ट अपडेट को वॉट्सऐप बीटा फॉर iOS 24.9.10.75 में देखा है, जो टेस्टफ्लाइट ऐप में मौजूद है। अगर आप वॉट्सऐप बीटा फॉर iOS यूजर हैं, तो इस अपडेट को इंस्टॉल करके जूम फीचर का मजा ले सकते हैं।

कंपनी इस फीचर को बीटा टेस्टिंग के बाद ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी। यह फीचर ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए कब तक आएगा इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता।

स्टेटस अपडेट ट्रे का नया इंटरफेस
वॉट्सऐप अपने ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्टेटस अपडेट ट्रे का नया इंटरफेस लेकर हाजिर है। मौजूदा हॉरिजॉन्टल स्टेटस अपडेट का लुक यूजर्स को खास पसंद नहीं आ रहा था। यूजर्स के मिले फीडबैक के अनुसार वॉट्सऐप ने इसे चेंज कर दिया है। यह फीचर अभी वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड वर्जन 2.24.10.10 के लिए रोलआउट हुआ है। अगर आप बीटा यूजर हैं, तो इस अपडेट को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं। वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी भी WABetaInfo ने ही दी है।

Apple iPad Air और iPad Pro एकसाथ लॉन्च, पतला डिजाइन और 13 इंच बड़ी स्क्रीन



Source

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles