Sunday, May 19, 2024

बढ़ाना चाहते हैं अपने WiFi की स्पीड? ये टिप्स फॉलो करते ही झमाझम चलेगा इंटरनेट

कई बार ऐसा होता है कि फोन या लैपटॉप WiFi से कनेक्ट होने के बावजूद इंटरनेट स्पीड रुला देती है। किसी वजह से WiFi की स्पीड कम होने की स्थिति में परेशान होना पड़ जाता है और जरूरी काम नहीं हो पाते तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप कुछ आसान बदलाव करते हुए WiFi की स्पीड बेहतर कर सकते हैं। हम ऐसे ही कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें फॉलो करने पर आपका इंटरनेट पहले से तेज चलने लगेगा। आप इन्हें आसानी से आजमा सकते हैं।

ढेर सारे डिवाइसेज ना करें कनेक्ट

अगर आपके WiFi से एकसाथ ढेर साथ डिवाइसेज कनेक्ट हैं तो इसका असर आपकी कनेक्शन स्पीड पर भी पड़ेगा। तय करें कि आपको जिस डिवाइस पर सबसे अच्छी इंटरनेट स्पीड चाहिए, उसे WiFi से कनेक्ट करें और बाकी कम से कम डिवाइसेज को इसी नेटवर्क से कनेक्ट रखें। गैर जरूरी डिवाइसेज को डिस्कनेक्ट कर दें।

इस महीने आ रहे हैं ये धाकड़ 5G फोन, लिस्ट में Google से Samsung तक सब शामिल

सही जगह पर रखें WiFi राउटर

हाई-स्पीड इंटरनेट का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो घर या ऑफिस में WiFi राउटर सही जगह रखें। उसे ऐसी जगह रखना चाहिए, जहां से आपके घर या ऑफिस की सभी जगहों की दूरी कम हो। इसी तरह यूजर्स को हमेशा ऊंची जगह राउटर प्लेस करने की सलाह दी जाती है।

इलेक्ट्रॉनिक्स से दूर कर दें राउटर

अगर WiFi राउटर किसी होम अप्लायंस या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के पास रखा है तो इंटरनेट स्पीड स्लो हो सकती है। रेफ्रिजरेटर, टीवी या फिर कंप्यूटर जैसे डिवाइसेज के पास राउटर रखने पर इसकी गतिविधि प्रभावित होती है। राउटर को ऐसे डिवाइसेज से दूर कर दें।

इस कंपनी ने एकसाथ सस्ते कर दिए सारे नए फोन, 9 मई तक मचेगी लूट

WiFi Extender करें इस्तेमाल

मार्केट में कई ऐसे डिवाइसेज मौजूद हैं, जिनकी मदद से WiFi की क्षमता बढ़ाई जा सकती है। आप बेहद कम कीमत पर WiFi Extender जैसे डिवाइसेज खरीद सकते हैं। इनके साथ इंटरनेट स्पीड बेहतर हो जाती और बेहतर नेटवर्क का फायदा मिलने लगता है।

ध्यान दें, अगर आपके मौजूदा WiFi प्लान की स्पीड कम है तो आपको बेहतर स्पीड वाले प्लान से रीचार्ज करवाना पड़ सकता है। 

Source

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles